Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर: बेगूसराय के सिमरिया घाट की बदलेगी तस्वीर, पर्यटन के लिहाज से बनेगा बायो-डायवर्सिटी पार्क

apanabihar.com 96

बेगूसराय वासियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की सिमरिया घाट को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने की तैयारी चल रही है। इसी क्रम में बायो-डायवर्सिटी पार्क का निर्माण सिमरिया घाट पर होगा। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ऐसा कुछ कहा नहीं है पार्क निर्माण के लिए 3 एकड़ जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का आदेश बरौनी के सीओ को दिया है। मंगलवार के दिन में समाहरणालय में कारगिल विजय भवन में डीएम ने जिला गंगा समिति की मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी दिनों में वन प्रमंडल के द्वारा इस पार्क का निर्माण किया जाएगा।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

आपको बता दे की डीएम रौशन कुशवाहा ने नमामि गंगे योजना की सफलता सुनिश्चित करने हेतु स्वयंसेवक को चयनित करने और उनकी भागीदारी के जरिए नियमित समय पर जागरूकता अभियान और साफ सफाई के लिए आयोजन का आदेश दिया। डीएम ने जिला स्तर पर नमामि गंगा के कोऑर्डिनेटर को चयनित करने का आदेश भी दिया।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

खास बात यह है की उन्होंने सिमरिया घाट के विकास हेतु पहले से प्रस्तावित निर्माण कामों से जुड़े मास्टर मैप बनाने का आदेश दिया। एजेंसी और योजना के तहत भविष्य में कोई भी काम में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने बीहट नगर परिषद के द्वारा कराए जा रहे निर्माण योजनाओं का कागजाती करण करने, मुंडन कार्य के पश्चात बाल आदि के निस्तारण और विशेष मौकों पर पूजा सामग्रियों के संबंध में भी जरूरी निर्देश दिया।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम
Exit mobile version