Site icon APANABIHAR

Bihar Weather: पटना में देर रात आंधी के साथ हुई बारिश, बिहार में आज भी तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान

apanabihar.com 11 1

बिहार में इन दिनों मौसम काफी बदल रहा है. बता दे की इसको लेकर पटना और इसके आसपास के इलाके में मंगलवार की देर रात तेज आंधी आयी और झमाझम बारिश भी हुई. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. उत्तर बिहार में बुधवार को भी तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है. इस दौरान बारिश और ठनके की भी आशंका है. आइएमडी पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार में पुरवैया हवा का दौर जारी है. इसलिए बिहार में उल्लेखनीय तौर पर तापमान बढ़ने के आसार नहीं दिख रहे हैं.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

आज भी होगी बारिश : बताया जा रहा है की पिछले 24 घंटे में बिहार के अधिकतर हिस्सों में तेज हवा के साथ पानी भी बरसा. इससे पारे में दो से तीन पांच डिग्री तक कमी आयी है. आइएमडी के मुताबिक पूर्वी बिहार के एक-जिलों को छोड़ दें, तो पूरे बिहार में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी है. दक्षिण बिहार में अधिकतम तापमान 34 से 41 के बीच रहा. सर्वाधिक तापमान डेहरी में में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कई जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

प्री मॉनसून बारिश सामान्य से 14% अधिक : आपको बता दे की पिछले 36 घंटे में प्रदेश के 14 स्थानों पर 12 से 50 मिलीमीटर तक बारिश हुई है. बिहार में प्री मॉनसून बारिश सामान्य से 14% अधिक हाे चुकी है. आइएमडी की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बिहार में अब तक प्री मॉनसून बारिश 75 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version