Site icon APANABIHAR

बिहार के इस चचरी पुल पर पैदल चलने पर 5 रूपया, साइकिल से 10 रूपया और बाइक से चलने पर 20 रुपए देना पड़ता है टैक्स

apanabihar.com 69

बिहार के दरभंगा के बिरौल अनुमंडल मुख्यालय से लगभग पांच किलोमीटर दूर कमला नदी के नोअनिया घाट पर बने चचरी पुल से ही लोग आवाजाही करने के लिए विवश हैं। करीब आधा दर्जन गांवों की एक से डेढ़ लाख की आबादी की जिंदगी इसी चचरी पुल के सहारे कटती है। बाढ़ के आने पर इस पुल के टूट जाने या पानी के ओवर फ्लो करने पर लोग नाव के सहारे आवागमन करते हैं। यह क्षेत्र कुशेश्वरस्थान विधान सभा क्षेत्र में पड़ता है। सघन आबादी के बावजूद स्थायी पुल का निर्माण नहीं होने से लोगों में आक्रोश है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

आपको बता दे की यहा पुल नहीं बनने पर कुछ लोगों ने मिलकर 2 लाख की लागत से इस चचरी पुल का निर्माण करवाया। हर साल बाढ़ में बांस का बना यह पुल ध्वस्त हो जाता है। बाढ़ जाने के बाद इस चचरी पुल की मरम्मत कर फिर से चालू किया जाता है। लदहो गांव के लोगों को बाढ़ के समय लगभग 5 किलोमीटर दूर पोखराम गांव होते हुए लगभग 10 किलोमीटर की दूरी तय कर मार्केटिंग करने के लिए सुपौल बाजार जाना पड़ता है। इस चचरी पुल से बलिया, उसरार, लदहो, बुआरी, चनबारा, बलहा, बेंक, पोखराम आदि गांवों के लोग आवागमन करते हैं।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

आने-जाने वाले लोगों से शुल्क वसूलने के लिए है कार्यालय : मीडिया रिपोर्ट की माने तो उसरार और लदहो चचरी पुल पार करने वाले राहगीरों से शुल्क वसूलने के लिए कार्यालय खुला है। मोटरसाइकिल सवार को 20 रुपए, साईकिल सवार से 10 रुपए एवं पैदल चलने वालों से पांच रुपए लिया जाता है। इस पैसे से खराब होने पर पुल की मरम्मत की जाती है। इससे प्रतिदिन लगभग प्रतिदिन 40 से 50 बाइक सवार व अन्य राहगीर गुजरते हैं।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश
Exit mobile version