Site icon APANABIHAR

बिहार के इस जिले में 5000 करोड़ की लागत से शुरू हुआ इकोनॉमिकल कॉरिडोर का निर्माण

apanabihar.com 68

बिहार में इन दिनों शहरों को बहुत ही तेजी से विकसित किया जा रहा है. साथ ही सड़को का कार्य भी हो रहा है. बता दे की अब बिहार के शहरों में शानदार रोड रोड और ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है. इसके साथ ही अब बिहार में बड़े बड़े उद्योग धंधे लग पाए इसको लेकर अब बिहार सरकार इकोनॉमिकल कॉरीडोर बनाने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि बिहार में इकोनॉमिकल कॉरिडोर का निर्माण भी अब शुरू हो गया है।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

खास बात यह है की अब बिहार में उद्योग धंधे को और भी बेहतर करने के लिए अब बिहार के औरंगाबाद जिला में इकोनॉमिकल कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। बताते चले की बिहार के औरंगाबाद जिले में लगभग सालो से बंद पड़ा जीटी रोड का सिक्स लेन का काम शुरू कर दिया गया है। सिक्स लेन रोड का निर्माण वरुण से लेकर मदनपुर तक लगभग 50 किलोमीटर लंबा सड़क का निर्माण शुरू हुआ है । वह इस सड़क का निर्माण 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

जानकारी के लिए बता दे की बिहार के इस इकोनॉमिकल कॉरिडोर पर बनाने पर कुल 5000 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी, जो कि वाराणसी से झारखंड के धनबाद तक का निर्माण किया जाना है। अभी चोरदास तक सड़क निर्माण हो रहा है आपको बता दूं कि अभी यह जीटी रोड कुल सिक्स लेन का बनाया जा रहा है.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version