Site icon APANABIHAR

बिहार के स्कूलों में गर्मी के छुट्टी की हुई घोषणा, जाने कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

apanabihar.com 66

Bihar School Summer Vacation Holidays : बिहार में इन दिनों सूरज आसमान से आग उगल रहा है. इसी को देखते हुए बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है. 23 मई से 14 जून तक सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. चूंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी, इसलिए बच्‍चों को 21 मई तक ही स्कूल जाना है. इससे पहले भी राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल का समय घटा दिया था. जानकारों का मानना है की इससे बच्चों को बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच स्कूल नहीं जाना पड़ेगा.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं : खास बात यह है की बिहार के निजी स्कूल फिलहाल छुट्टियों के हक में नहीं है. उनका कहना है कि महामारी की वजह से स्कूल काफी लंबे समय तक बंद रहा है जिससे सिलेबस पूरा नहीं हो पाया है. ऐसे में सिलेबस पूरा होने के बाद ही छुट्टी दी जाए तो बेहतर होगा.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे : आपको बता दे की बिहार के निजी स्‍कूलों का कहना है कि गर्मी ज्‍यादा है, इससे इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन अगर सही वक्त पर कोर्स पूरा नहीं हुआ तो छात्र और पिछड़ जाएंगे. ऐसे में कोर्स पूरा करने के बाद ही समर वेकेशन द‍िया जाएगा. हालांकि गर्मियों की छुट्टी की तारीख की घोषणा हो चुकी है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version