Site icon APANABIHAR

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर बिहार में बनेगी फिल्म सिटी, राजगीर के नीमा में ली गई जमीन

apanabihar.com 65

बिहार के लोगों को अक्सर किसी भी मूवी की सूटिंग देखने के लिए बिहार से बाहर जाना पड़ता है. लेकिन अब बिहार में फिल्म सिटी (Bihar Film City) बनाने के लिए राजगीर के नीमा गांव में जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया। अब फिल्म सिटी निर्माण का काम एक बार फिर तेजी से शुरू होने की संभावना है। बिहार सरकार की ओर से लगभग 20 एकड़ जमीन में फिल्म सिटी बनाने की तैयारी है। हालांकि अब तक राज्य में नई फिल्म नीति नहीं बनाई गई है। नीमा में फिल्म सिटी बनाने से पहले इसके लिए पॉलिसी बनाई जाएगी। मगर नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

राजगीर में बनेगा बिहार का फिल्म सिटी : आपको बता दे की बिहार के राजगीर में बननेवाली फिल्म सिटी को लेकर कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने मीडिया से कहा कि फिल्म सिटी बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया। बहुत जल्द ही पॉलिसी बनाने पर काम शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुख्य सचिव को निर्देश दिया है। हालांकि इसके नाम को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर इस फिल्म सिटी का नाम रखने की मांग बहुत पहले से की जा रही है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

फिल्म सिटी बनाने के लिए 142 करोड़ : खास बात यह है की मंत्री आलोक रंजन ने मीडिया को बताया कि कला संस्कृति विभाग ने नई फिल्म नीति बनाने को लेकर विभागीय बैठक की है। दूसरे राज्यों के फिल्म नीति का भी अध्ययन किया गया। राजगीर में बननेवाली फिल्म सिटी में स्टूडियो के अलावा होटल, डॉरमेट्री ऑफिस सहित बाकी सुविधाएं होंगी। इसे बनाने में करीब 142 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना
Exit mobile version