Site icon APANABIHAR

Bihar Weather: तेज आंधी के साथ बारिश से बदला इन जिलों का मौसम, गर्मी से मिली राहत

apanabihar.com 64

बिहाह्र के लोगों को आखिर कार चिल चिलाती गर्मी से राहत मिल ही गयी. बता दे की बिहार के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश ने गर्मी से कुछ राहत दी है। हालांकि, इस दौरान कई जगहों पर पेड़, घर गिरने से कई लोग घायल हो गए हैं। आवागमन अवरुद्ध हो गया है। मालूम हो कि बिहार में मौसम का मिजाज अलग-अलग बना हुआ है। कहीं गर्मी झुलसा रही है तो कुछ जिलों में राहत की फुहार पड़ रही है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की बिहार के दक्षिणी भागों में जहां पछुआ की मजबूत स्थिति बनी है तो उत्तर में पुरवा से मौसम सुहाना बना हुआ है। इसके प्रभाव से बिहार के दक्षिणी भागों में सप्ताह तक प्रचंड गर्मी व लू की स्थिति बने रहने के आसार हैं, जबकि उत्तर पूर्व जिले के 15 जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो रही है और आगे भी आसार हैं। कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

23 मई के बाद पटना में राहत के आसार : मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अभी कुछ दिनों तक पटनावासियों को गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है। पछुआ हवा की मजबूत स्थिति बने होने के कारण गर्मी का सितम जारी रहेगा। वहीं, 23 मई के बाद राहत के आसार हैं। 23 मई से बादल छाए रहने व बिजली चमकने के आसार हैं। जिसके कारण तापमान में गिरावट आएगी।

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग
Exit mobile version