Site icon APANABIHAR

बिहार में जारी भीषण गर्मी के बीच 19 जिलों में बारिश का अलर्ट, 44 पार हुआ औरंगाबाद का तापमान

apanabihar.com6

बिहार के इस समय गर्मी से बहुत ही परेसान है. बता दे की सूरज की तपिश और उमस से जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो चुका है. हालांकि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए बिहार के 19 जिलों में वज्रपात और तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार के दक्षिण इलाके समेत कई जिलों में भीषण गर्मी की भी चेतावनी जारी की है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की बिहार के जिन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल हैं. इन जिलों में वज्रपात गरज और तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट है. तापमान की बात करें तो बुधवार को भी राज्य के अधिकांश इलाकों में 40 के पार तापमान पहुंचा था.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

जानकारों की माने तो बिहार के गया, जमुई, बक्सर, औरंगाबाद, बांका, नवादा, हरनौत, डेहरी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया. पटना का अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की वृद्धि होने के साथ 40.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि 44.4 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद प्रदेश का सबसे गर्म स्थान दर्ज किया गया.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version