Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : खगड़िया से कुशेश्वरस्थान समेत इन छह रूट पर चलने लगेगी ट्रेनें, लाखों की आबादी को होगा लाभ

apanabihar.com5 1

खगड़िया के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की वर्तमान में खगड़िया जंक्शन होकर मेनलाइन कटिहार, बेगूसराय, सहरसा, मुंगेर और समस्तीपुर रूट में ट्रेनें चल रही है जबकि एक और रूट खगड़िया- कुशेश्वर स्थान रेल लाइन पर जल्द ही ट्रेन चलाए जाने की संभावना जताई जा रही है। वहीं महेशखूंट से परबत्ता और सिमरी बख्तियारपुर-बेलदौर होते हुए मधेपुरा जाने वाली रूट की भी पैमाइश की जा रही है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की खगड़िया से कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना में अलौली गढ़ तक पटरी बिछ चुकी है। फिलहाल अलौली गढ़ तक माल ट्रेन इस साल निश्चित रूप से चलाई जाएगी। ऐसे में खगड़िया जंक्शन से छह रूट की ट्रेनें चलेगी। भविष्य में दो लाइनें और जुड़ेगी। जिससे खगड़िया स्टेशन पर यात्रियों का भार और बढ़ जाएगा। इससे खगड़िया जंक्शन पर और लोड बढ़ेगा। ऐसे में खगड़िया स्टेशन पर मात्र तीन प्लेटफार्म होने से बड़ी परेशानी पैदा होगी।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

बताया जा रहा है की कुछ दिन पहले ही 73 जोड़ी सवारी गाड़ी पांच रूटों से गुजरती थी। जिसमें कोरोना काल के दौरान कई जोड़ी ट्रेनें बंद हो गई है। वहीं 100 जोड़ी से अधिक माल ट्रेन इस रूट से गुजरती है। ऐसा कोई सप्ताह नहीं जिसमें तीन से चार रैक नहीं लगता हो। ऐसे में वर्तमान रैक प्वाइंट की जगह पांच और छह नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कराना आवश्यक हो जाएगा। जिससे यात्रियों को कम परेशानी उठानी पड़े। जो रैक प्वाइंट को 24 नंबर ढाला और कुतुबपुर के बीच ले जाने के बाद ही संभव हो पाएगा।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version