Site icon APANABIHAR

बिहार में पर्यटन स्थलों पर बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, विभाग ने जगह चिह्नित कर सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट

apanabihar.com1 18

मोबाइल फोन से सेल्फी लेने की चाह रखने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की बिहार के विभिन्न जिलों में देश-विदेश से आये पर्यटकों के लिए पर्यटन विभाग ने सभी पर्यटक स्थल पर सेल्फी प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया है. इसको लेकर सभी जिलों को दिशा-निर्देश दिया गया है, ताकि सभी पर्यटन स्थलों पर अलग-अलग तरह का सेल्फी प्वाइंट बन सकें,जो पर्यटकों को आकर्षित कर सकें. फिलहाल, राजगीर के पांडु पोखर में एक सेल्फी प्वाइंट बना है, जहां पर्यटक जाकर तस्वीर खींचते हैं.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

इस कारण से लिया गया निर्णय : आपको बता दे की पर्यटन विभाग का सभी पर्यटन स्थल पर सेल्फी प्वाइंट बनाने के पीछे एक मुख्य मकसद यह है कि पर्यटक उस सेल्फी प्वाइंट पर जाकर फोटो खींच सकें और जब उस तस्वीर को अपने फेसबुक, ट्वीटर या इंस्टाग्राम पर अपलोड करेंगे, तो बिहार के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग होगी. विभाग पर्यटन स्थल की ब्रांडिंग करने के लिए कई योजनाएं बना कर काम कर रहा है. इसी कड़ी में इस तरह से बिहार के सभी पर्यटन स्थलों को सोशल मीडिया से जोड़ने का निर्णय लिया गया है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

तीन फेज में बांटी गयी है योजना : जानकारों की माने तो विभाग ने इस योजना को फेज में बांटा है. इसमें पहले चरण में पटना, राजगीर, नालंदा, गया, बांका, रोहतास व वाल्मीकिनगर में सेल्फी प्वाइंट बनाये जायेंगे.यह काम अगले माह से शुरू हो जायेगा और इसको लेकर विभागीय बैठक भी इस माह के अंत में दोबारा से होगी.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version