Site icon APANABIHAR

अगले 48 घंटे में उत्तर-पूर्व बिहार में बारिश व ठनके की आशंका,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

apanabihar.com 11 1 1

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की अगले 48 घंटे में बिहार के उत्तर-पूर्व इलाके में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान मेघ गर्जन और ठनके की भी आशंका है. बिहार में दो ट्रफलाइन मसलन मध्यप्रदेश से बिहार मध्य तक और पूर्वी बिहार से गुजर रही है. साथ ही बिहार में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी बना हुआ है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

बताया जा रहा है की इसकी वजह से थंडर-स्टोर्म की स्थिति बनी रह सकती है. पिछले 36 घंटे में पटना जिले के विक्रम में 80.6 मिलीमीटर व पटना एयरोड्रम पर 16.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. वहीं, भोजपुर स्थित संदेश में 40 और कोइलवर में 21.6 , तरारी में 32.4 और चारपोखरी में 18.6 , नालंदा जिले के बिहारशरीफ में 21.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. इसके अलावा अन्य जिलों में छिटपुट बारिश दर्ज की गयी.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

चार डिग्री तक गिरा तापमान : आपको बता दे की इस तरह बिहार में कई जगहों पर थंडर स्टोर्म बनने से बिहार का पारा 24 घंटे में औसतन तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरा है. हालांकि, रात के तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई है. बिहार में गुरुवार को सबसे अधिक तापमान 39.4 डेहरी में दर्ज किया गया है.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना
Exit mobile version