Site icon APANABIHAR

बिहार में ठनका और आंधी-पानी के आसार, विभाग ने तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट, जानें मौसम अपडेट

apanabihar.com 11 1

बिहार में इन दिनों बारिश के काले बादल मंडरा रहें है. वही उत्तरी और मध्य बिहार में अगले पांच दिनों तक आंधी-पानी और ठनका के आसार हैं. इसकी वजह स्थानीय मौसमी दशा, गुजर रही ट्रफ लाइन और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सक्रिय चक्रवाती दबाव का सक्रिय होना है. 11 तारीख से काल वैशाखी के साथ-साथ असानी तूफान के प्रभाव से उत्तरी-पूर्वी बिहार में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका हैं. आइएमडी पटना ने येलो अलर्ट जारी किया है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

आपको बता दे की आइएमडी ने साफ किया है कि असानी चक्रवात का एक क्षेत्र विशेष पर ही थोड़ा- बहुत असर संभावित है. इधर रविवार की रात से लेकर सोमवार की शाम पांच बजे तक बिहार में अधिकतर जगहों पर सामान्य से भारी बारिश दर्ज हुई है. विशेष रूप से उत्तरी और मध्य बिहार में बारिश की स्थिति देखी गयी. हालांकि बादल पूरे बिहार में छाये रहे.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

‘असानी’ का असर, पटना में बूंदा-बांदी से मौसम का मिजाज बदला : मीडिया रिपोर्ट की माने तो सोमवार को पटना में चक्रवाती तूफान ‘असानी’ का असर दिखा. इससे मौसम का मिजाज बदला रहा. इस वजह से सुबह में बादल छाये रहने से गर्मी का असर कम रहा. हालांकि दोपहर बाद धूप तेज निकली. पटना में सुबह लगभग 10 बजे बूंदा-बांदी शुरू हुई. बूंदा-बांदी लगभग 10 से 15 मिनट हुई.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी
Exit mobile version