Site icon APANABIHAR

बिहार में 10 मई तक इन जिलो में आंधी-बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

apanabihar.com6

बिहार में इन दिनों बारिश के काले बादल मंडरा रहे है. बता दे की 10 मई तक पश्चिमी-उत्तरी और उत्तरी-पूर्वी बिहार के तकरीबन सभी जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अब आंधी-पानी में कमी दर्ज हो सकती है. दरअसल बिहार से गुजर रही ट्रफलाइन कुछ कमजोर पड़ी है. हवा की रफ्तार में भी कमी दर्ज की गयी है. बिहार में पुरवैया 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रही है. आइएमडी के मुताबिक शनिवार से पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, भागलपुर, बांका, जमुई, किशनगंज, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया आदि क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

तापमान में आयी गिरावट : आपको बता दे की शुक्रवार को बिहार में उच्चतम तापमान अभी भी सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है. उच्चतम तापमान अभी 40 डिग्री सेल्सियस से कम है. सर्वाधिक तापमान शेखपुरा में 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं औरंगाबाद में उच्चतम तापमान 39.2 , नवादा में 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना में पारा 36.8, गया में 38.4, भागलपुर में 35, पूर्णिया में 33.4 , मुजफ्फरपुर में 32.8 , दरभंगा में 34, मोतिहारी में 35, बक्सर में 38.2,भोजपुर में 38.6 और बेगूसराय में 35.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

इन इलाकों में अच्छी-खासी बारिश दर्ज की गयी : बताया जा रहा है की उत्तरी-पूर्वी और उत्तरी-मध्य आदि इलाकों में अच्छी-खासी बारिश दर्ज की गयी है. अभी तक बिहार में प्री मॉनसून में औसतन 28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है. कुछ एक मौसम विज्ञानियों का मत है कि आठ तारीख तक मौसम में कुछ अप्रत्याशित बदलाव देखे जा सकते हैं.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश
Exit mobile version