Site icon APANABIHAR

बिहार में 50 बालू घाटों की फिर से की जायेगी नीलामी, इस तारीख को होगा टेंडर

apanabihar.com 10

बिहार की राजधानी पटना सहित 14 जिलों के करीब 50 बालू घाटों की बंदोबस्ती फिर से हो रही है. इसी सप्ताह इ-टेंडर के माध्यम से घाटों की नीलामी पूरी हो जायेगी. इसके पहले फरवरी महीने में यह प्रक्रिया शुरू की गयी थी. इसके तहत बिहार में 16 जिलों के करीब 330 बालू घाटों की बंदोबस्ती प्रक्रिया बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड ने शुरू की थी. इस दौरान जिन बालू घाटों की बंदोबस्ती किन्हीं कारणों से नहीं हो सकी थी, उन घाटों की बंदाेबस्ती निगम के माध्यम से की जा रही है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

छह और सात मई को इ-टेंडर : बताया जा रहा है की फिलहाल बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड ने पटना, औरंगाबाद, अरवल, बांका, भोजपुर, गया, जमुई, किशनगंज, रोहतास, सारण, लखीसराय, वैशाली, बक्सर और पश्चिमी चंपारण जिलाें में बालू घाटों की बंदोबस्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है. छह और सात मई को इ-टेंडर के माध्यम से चयनित बंदोबस्तधारियों को बालू घाटों की जिम्मेदारी दे दी जायेगी.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

बालू की उपलब्धता और बढ़ जायेगी : मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिलहाल बिहार में बालू का भंडार पर्याप्त मात्रा में मौजूद है. इस कारण सभी जिलों में इसकी उपलब्धता है. वहीं, 14 जिलों में करीब 50 नये घाटों से भी बालू खनन शुरू होने से बालू की उपलब्धता और बढ़ जायेगी. इससे निर्माण कार्यों को बढ़ावा मिलेगा.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

इन जिलों में होगी फिर से बंदोबस्ती : आपको बता दे की पटना, औरंगाबाद, अरवल, बांका, भोजपुर, गया, जमुई, किशनगंज, रोहतास, सारण, लखीसराय, वैशाली, बक्सर और पश्चिमी चंपारण

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Exit mobile version