Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : बिहार में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट, जाने आपके जिले में आज कैसा होगा मौसम

apanabihar.com 81

बिहार में इन दिनों बहुत ही तेज गर्मी पर रही है. लेकिन अब जल्द ही बिहार वासियों को गर्मी से मिलने वाली है. बता दे की मौसम विभाग ने बिहार के दक्षिणी इलाकों के कैमूर, रोहतास, नवादा, गया, औरंगाबाद जमुई और बांका को छोड़कर बाकी अन्य जिलों में बारिश के साथ बिजली चमकने को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो तेज हवा भी चलेगी जिसकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना जताई गई है.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

आपको बता दे की शुक्रवार को उत्तर बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई. पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा और कटिहार में बारिश के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मुजफ्फरपुर में तेज आंधी का प्रकोप देखा गया, लेकिन दक्षिण बिहार के लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. बीते 24 घंटों के दौरान बिहार का मौसम शुष्क बना रहा.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

खास बात यह है की मौसम विभाग का कहना है की पूरे बिहार में मात्र छह जिलों में तापमान 40 डिग्री या उससे पार रहा. औरंगाबाद और गया काफी गर्म स्थान रहा. बिहार में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस औरंगाबाद में रहा जबकि गया में 41.1 डिग्री तापमान रहा. डेहरी में 43.8, बक्सर में 42.4, नवादा में 40.8 और सिवान जिले के जीरादेई में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version