Site icon APANABIHAR

बिहार में जल्‍दी बंद हो सकते हैं स्‍कूल, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिए संकेत

apanabihar.com 109

बिहार में अप्रैल के महीने से ही सूरज आग उगल रहा है. बता दे की गर्मी के वजह से बिहार सरकार बच्चो को स्वास्थ को देखते हुए स्कूल बंद होने के टाइम में चेंजिंग किया गया है | खास बात यह है की बच्चो को स्कूल से अभी 10 बजकर 45 मिनट पर छुट्टी दी जाती है | वही अभी सोशल मीडिया पर खबर चल रही है कि बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि गर्मी और लू की वजह से उत्पन्न स्थिति पर सरकार की नजर है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

जानकारों की माने तो गर्मी और अधिक बढ़ी तो स्कूलों को बंद किए जाने पर विचार किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल अत्यधिक गर्मी की वजह से सरकार द्वारा स्कूलों को दिन के 11 बजे के पहले तक चलाने का निर्देश दिया गया है। स्‍कूलों में गर्मी की छुट्ट‍ियां होने में सामान्‍य तौर पर अभी वक्‍त शेष है। लेक‍िन, इस बार भीषण गर्मी के चलते स्‍कूल पहले ही बंद हो सकते हैं।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

आपको बता दे की इसमें बच्‍चे भी खूब संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने अपने देश में बच्‍चों के लिए टीकाकरण शुरू करने की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोविड के हालात पर चर्चा करने वाले हैं। जाहिर है इसमें कुछ बड़े बदलावों और सतर्कताओं को लेकर रणनीति का एलान हो सकता है।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version