सुब्रत राय को पटना हाई कोर्ट ने पेश होने के दिए आदेश, सहारा इंडिया के इन्वेस्टर्स को जल्द मिल सकता है पैसा वापस!

इस बक्त की बहुत ही बड़ी खबर पटना हाईकोर्ट से आ रही है जहां देश के बड़े उद्योगपति और सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय को पटना हाईकोर्ट ने तलब किया है. पटना हाईकोर्ट ने सहारा श्री के नाम से विख्यात उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा को 11 मई को पटना हाईकोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है.

आपको बता दे की न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता प्रमोद कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सहारा को 27 अप्रैल तक का वक्त दिया था. कोर्ट ने पूछा था कि कंपनी यह बताएं कि जनता का पैसा कब तक लौटाएगी. दरअसल, सहारा कंपनी ने विभिन्न स्कीम में हजारों उपभोक्ताओं से निवेश के नाम पर पैसा जमा करवाया था और अवधि पूरी होने के बाद भी पैसे नहीं लौटाए गए थे.

यह भी पढ़ें  बिहार में रोजगार की भरमार पटना में स्टार्टअप कॉन्क्लेव जुटेंगे 700 युवा स्टार्टअप उद्यमी

जानकारों की माने तो इस मामले को लेकर 2000 से ज्यादा लोगों ने पटना हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर किया था. निवेशक कई सालों से अपने पैसे फंसने के कारण परेशान हैं और कोर्ट से लेकर सहारा के दफ्तर तक के चक्कर लगा रहे हैं. इस कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हैं.

बताते चले की पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने सहारा कंपनी को यह बताने का निर्देश दिया था कि बिहार की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा, जो सहारा कंपनी के अलग-अलग स्कीमों में निवेशकों द्वारा जमा किया गया है, उसे किस तरह से जल्द से जल्द लौटाया जाएगा.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और पूर्णिया के छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री ने दिया तोहफा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बुधवार को सुनवाई के दौरान सहारा कंपनी की ओर से अधिवक्ता उमेश प्रसाद सिंह ने हाईकोर्ट को बताया कि सहारा ने ग्राहकों को पैसा लौटाने के लिए कई विकल्प तैयार किए हैं, लेकिन कोर्ट उनकी दलीलों को नामंज़ूर करते हुए उक्त आदेश दिया. हाईकोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि वो इस मामले में उचित आदेश जारी करेगा. जिससे इन्वेस्टर्स को उनके रुपए मिल सके.