Site icon APANABIHAR

बिहार में अगले दो दिन बाद तेज आंधी-बारिश के साथ ठनका गिरने की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

apanabihar.com1 5 4

बिहार में अब जल्द ही गर्मी से राहत मिलेगी. बता दे की अगले 48 घंटे में दक्षिण-पश्चिम और मध्य बिहार में जबरदस्त लू चलने के आसार हैं. आइएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक 30 अप्रैल और एक मई को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. ठनका गिरने की भी आशंका है. आइएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है. इधर बुधवार को भी बिहार गर्म हवा की गिरफ्त में रहा. 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही पछुआ हवा की वजह से बिहार में सबसे अधिक तापमान बक्सर में 44.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

बिहार में औसत उच्चतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है. बुधवार को पटना का पारा 42.8 डिग्री सेल्सियस रहा. मंगलवार की अपेक्षा पारा में 0.2 डिग्री कम रहा. लेकिन गर्म हवा में किसी तरह की कमी नहीं रही. अगले दो दिनों तक इससे राहत नहीं मिलनेवाली नहीं है. न्यूनतम तापमान भी 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से चार डिग्री अधिक था. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 30 अप्रैल तक शहर का पारा इसके आसपास रहने की आशंका है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

बच्चों में डायरिया के 30% और आइ एलर्जी के 20% मामले बढ़े : खास बात यह है की बिहार में भीषण गर्मी ने शहर के अस्पतालों में मरीजों की संख्या अचानक बढ़ा दी है. ओपीडी में आने वालाें में सबसे ज्यादा संख्या बच्चे व बुजुर्गों की है. मेडिसिन ओपीडी में सबसे ज्यादा मरीज आ रहे हैं. इनमें आंखों में सूखापन व लाल होने की समस्या बढ़ गयी है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version