Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : सहरसा और दरभंगा के बीच इसी महीने से चलेगी इंटरसिटी ट्रेन, लाखों की आबादी को होगा फायदा

apanabihar.com 94

बिहार के लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की इस महीने से सहरसा-दरभंगा नए रूट पर इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन दौड़ेगी। ट्रेन परिचालन शुरू करने को रेल प्रशासन जोरशोर से तैयारी में जुट गया है। रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की तिथि आने के साथ ही परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। सहरसा से सुपौल, निर्मली, सकरी, तमुरिया, झंझारपुर होकर दरभंगा तक ट्रेन के आने-जाने से कोसी-मिथिलांचल क्षेत्र की लाखों की आबादी को फायदा होगा। वे कम समय और खर्च पर आवाजाही कर सकेंगे।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

आपको बता दे की समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने कहा कि सहरसा-दरभंगा नए रूट पर ट्रेन परिचालन अप्रैल माह में शुरू होगी। ट्रेन परिचालन की तिथि के लिए लगातार संपर्क में हैं। ट्रेन परिचालन की तिथि जल्द ही रेलवे बोर्ड से आने की संभावना है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

खास बात यह है की उन्होंने कहा कि दो सिटी को कम समय और कम किराए पर सफर की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। नए रूट पर सहरसा-दरभंगा के बीच आने-जाने वाली ट्रेन परिचालन का फायदा सुपौल, सरायगढ़, आसनपुर कुपहा, सकरी, निर्मली, झंझारपुर सहित अन्य जगहों के लोगों को होगा। इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन चलाने का उद्देश्य यह रहेगा अधिक जगह पर यह रुके और इससे परिचालन की सुविधा अधिकांश लोग उठा सके।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version