Site icon APANABIHAR

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! दीघा से गांधी मैदान का सफर 5 मिनट में होगा पूरा, जाने कब होगा उद्घाटन

apanabihar.com 87

बिहार वासियों को बहुत जल्द जेपी गंगा पथ एक्सप्रेस-वे को लेकर बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. बता दे की लोकनायक जेपी गंगा पथ एक्सप्रेस-वे का 90 फीसदी (5.4 किमी) तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। वहीं आगामी 15 दिनों में 10 फीसदी निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा जिसके साथ ही 10 मई से जाँच प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगा। बताया जा रहा है की इसके बनने से आम लोगों का दीघा से गांधी मैदान का सफर 5 मिनट में तय कर सकेंगे। एक्सप्रेस-वे का अप्रोच रोड एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट परिसर के पश्चिमी किनारे से पटना कमिशनर कार्यालय के सामने अशोक राजपथ से जुड़ रहा है। 30 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन करेंगे।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की बीएसआरडीसी मुख्यालय के अधिकारियों के कहे अनुसार इसके उद्घाटन किये जाने की संभावित 30 मई को निर्धारित की गयी है। रेलवे बोर्ड द्वारा दीघा रोटरी व जेपी सेतु के बीच गाइड बांध का निर्माण किया गया है। यहां पर जाली में भरे पत्थर के बोल्डर को हटाने के लिए बीएसआरडीसी ने रेलवे से अनुमति मांगी है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो 50 मीटर के गोलाकार घेरे में जेपी सेतु के 150 मीटर दूर पूरब की तरफ गोलंबर का निर्माण हो रहा है। इस गोलंबर पर दीघा रोटरी, अटल पथ, एक्सप्रेस-वे मिलेगा। खास बात यह है की यहां से एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर पांच-पांच मीटर चौड़ाई में 60 हजार पेंड लगाए जाएंगे। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे के उत्तर दिशा में गंगा किनारे तरफ से 5 मीटर चौड़ा पाथवे का निर्माण होगा।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना
Exit mobile version