Site icon APANABIHAR

भागलपुर एयरपोर्ट से शुरू होगी विमान सेवा, 3 मई को राइप एयरलायंस करेगा ट्रायल, इन शहरों की मिलेगी फ्लाइट

apanabihar.com1 41

भागलपुर के लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की भागलपुर से हवाई जहाज का परिचालन शुरू करने के लिए राइप एयरलायंस का 20 सीटर विमान तीन मई को हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए उतरेगा. भागलपुर से दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए वायुसेवा शुरू करने की पहल तेज हो गयी है. विमान सेवा शुरू करने से पहले राइप एयरलायंस ने सांसद अजय मंडल के साथ शनिवार को हवाई अड्डे का सर्वे किया.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

20 सीटर विमान का होगा परिचालन : आपको बता दे की निरीक्षण के बाद एयर लायंस के चेयरमैन ने मीडिया को बताया कि भागलपुर का एयरपोर्ट 1100 मीटर लंबा है. यहां से शुरुआत में 20 सीटर विमान का परिचालन किया जा सकता है. पैसेंजर की उपलब्धता के बाद 50 सीटर विमान का परिचालन दो से तीन पालियों में रोजाना किया जायेगा. ट्रायल के लिए हमने अक्षय तृतीया यानी तीन मई की तिथि तय की है.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

मंत्रालय से स्वीकृति का इंतजार : खास बात यह है की विमानन कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि एयर सेवा शुरू करने के लिए जिला प्रशासन व सांसद ने हर सहयोग का वादा किया है. एयरपोर्ट से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी जायेगी. मंत्रालय से स्वीकृति के बाद विमान सेवा शुरू करने की पहल तेज की जायेगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट
Exit mobile version