Site icon APANABIHAR

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! राज्य में होगा शानदार हाईवे का निर्माण, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

apanabihar.com 85

बिहार में इन दिनों सड़क निर्माण बहुत ही तेजी से काम हो रहा है. बताया जा रहा है की इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार को केंद्र सरकार की तरफ से एक और एनएच का सौगात मिला है। खबरों की माने तो सड़क निर्माण क्षेत्र में राज्य के लिए एक और अच्छी खबर है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा बिहार को एक और एनएच के निर्माण की मंजूरी दे दी है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट की माने तो केंद्र की मोदी सरकार ने बिहार में जिन एनएच बनाने की मंजूरी दी है, इसमें बिहार का शाहाबाद इलाके में स एनएच का निर्माण किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इन्हें 379A के निर्माण की मंजूरी दी है। इसके अलावा 45 किलोमीटर लंबा मोहनिया से चौसा के बीच सड़क का भी निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। दरअसल आपको बता दूं कि इन सभी प्रयोजना की जानकारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दी है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

जानकारों की माने तो इन एनएच के रूट पर अगर नजर डालें तो इस एनएच का रूट एनएच दो और एनएच 30 के मोहनिया के पास जंक्शन से निकलेगा इसके शुरू में लगभग 3 किलोमीटर मोहनिया बाईपास का निर्माण होगा। इसके बाद मोहनिया से रामगढ़ से चौसा सड़क का निर्माण होगा उधर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने यह जानकारी देते हुए बताया है, कि बक्सर मोहनिया से चौसा मार्ग का चौसा से बक्सर रोड फोरलेन बनेगा, तस्वीर काल्पनिक।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version