Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : अररिया, पूर्णिया समेत बिहार के इन 7 जिलों के लोग रहें अलर्ट, आज वज्रपात के साथ बारिश की संभावना

apanabihar.com1 33

बिहार के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने लगा है. बता दे की बिहार के कई जिलों में बीते दिनों हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है. कई शहरों में मौसम का मिजाज बदला है. पटना में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से नीचे होकर 35 डिग्री के आसपास आ चुका है. कह सकते हैं कि बिहार में लगातार तापमान में बढ़ोतरी के बाद अब राहत दिख रही है. औरंगाबाद और डेहरी को छोड़कर गुरुवार को बिहार के सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार के उत्तर पश्चिम भागों के एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई. वाल्मीकिनगर में 0.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. बिहार के बाकी हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस पूसा एवं अगवानपुर में दर्ज किया गया. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस डेहरी में दर्ज किया गया है.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

इन जिलों में हो सकती है बारिश : जानकारी के लिए बता दे की मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के सात जिलों में बारिश के साथ बिजली चमकने और मेघ गर्जन की चेतावनी दी है. इस हाल में आज बिहार के उत्तरी भागों के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिले के एक दो स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version