Site icon APANABIHAR

बिहार की 430 किमी सड़कों का होगा चौड़ीकरण, निर्माण पर एडीबी की मुहर, बन रही डीपीआर

5b2f6337 3029 4312 9a7c 6ec66e5eca73

बिहार वासियों को जल्द ही बहुत ही बड़ा तोहफा मिलने वाला है. बिहार के नौ स्टेट हाइवे और वृहद जिला सड़कों का चौड़ीकरण होगा। बिहार राज्य पथ विकास निगम ने इसका खाका तैयार कर लिया है। एशियन विकास बैंक (एडीबी) ने 430 किलोमीटर लंबी इन सड़कों के चौड़ीकरण के लिए कर्ज देने पर सैद्धांतिक सहमति दे दी है। अब इन सड़कों की डीपीआर तैयार की जाएगी, ताकि आवश्यक राशि एडीबी से ली जा सके। इन सड़कों का नए सिरे से निर्माण व चौड़ीकरण का सीधा लाभ दर्जन भर से अधिक जिले के लोगों को होगा।

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

आपको बता दे की निर्माण व चौड़ीकरण के लिए जिन सड़कों का चयन हुआ है, पिछले दिनों उसका ट्रैफिक सर्वे किया गया था। इसमें पाया गया कि इन सड़कों का चौड़ीकरण होना नितांत आवश्यक है। संकीर्ण होने के कारण इन सड़कों पर जाम की समस्या रह रही है। हर रोज लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। 

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

बताया जा रहा है की इसे देखते हुए ही निगम ने इन सड़कों का चौड़ीकरण करने का निर्णय लिया है। एडीबी की सैद्धांतिक सहमति मिलने के बाद अब निगम इन सड़कों की डीपीआर तैयार करेगा। इसमें देखा जाएगा कि कौन सी सड़क कितनी चौड़ी की जा सकती है। जमीन की उपलब्धता है या नहीं, यह देखा जाएगा। जरूरत पड़ी तो सड़कों का चौड़ीकरण के लिए जमीन का अधिग्रहण भी किया जाएगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

इन सड़कों का होगा चौड़ीकरण

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Exit mobile version