Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : भागलपुर बाईपास की दोगच्छी से लोदीपुर के बीच की 11 किमी सड़क NHAI को हस्तांतरित

5b2f6337 3029 4312 9a7c 6ec66e5eca73

बिहार में इन दिनों सड़को का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है. बता दे की स्थायी बाईपास की दोगच्छी (नाथनगर) से लोदीपुर के बीच किलोमीटर 124.4 से किलोमीटर 135.6 किलोमीटर सड़क नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) को हैंडओवर कर दिया गया है. एनएच विभाग और एनएचएआइ के बीच करीब 11 किमी सड़क हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी होने से अब मुंगेर-मिर्जाचौकी नये फोरलेन सड़क निर्माण में समस्या नहीं आयेगी.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

मुंगेर-मिर्जाचौकी को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा यह बाईपास : मीडिया रिपोर्ट की माने तो स्थायी बाईपास का उक्त हिस्सा भी फोरलेन हो जायेगा और मुंगेर-मिर्जाचौकी को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा. यानी, ग्रीन एरिया वाली प्रोजेक्ट में बाइपास के इस हिस्से का फोरलेन निर्माण होगा. इससे पहले दोगच्छी से जीरोमाइल के बीच शहर की 11 किलोमीटर एनएच-80 की सड़क पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित किया जा चुका है और यह सड़क पथ निर्माण विभाग से बनेगा. सड़क का निर्माण कार्य की प्रक्रिया अपनायी जा रही है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

आपको बता दे की शिवनारायणपुर से पीरपैंती और पीरपैंती से मिर्जाचौकी के बीच कुछ हिस्सा NHAI को जल्द होगा हस्तांतरित एनएच-80 की सड़क शिवनारायणपुर से पीरपैंती के बीच किमी 175 से किमी 180.100 एवं पीरपैंती से मिर्जाचौकी के बीच किमी 185 से किमी 188.5 भी जल्द नेशनल हाइवे ऑथिरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) को जल्द हस्तांतरित होगी. खास बात यह है की इस पर दोनों विभागों की ओर से प्रक्रिया अपनायी जा रही है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
Exit mobile version