Site icon APANABIHAR

बिहार में आज से ठनका और आंधी-पानी की आशंका, पटना समेत 7 जिलों में चली हीट वेव

apanabihar.com 11 1

बिहार के लोगों को अब जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है. बता दे की उत्तर-पूर्व बिहार में मंगलवार को ठनके के साथ आंधी-पानी की आशंका है. ऐसी स्थिति 21 अप्रैल तक बनी रहेगी. वहीं, दक्षिण-मध्य और पश्चिम बिहार में पछुआ हवा की वजह से लू प्रभावी रहेगी. हालांकि, इसमें कुछ कमी आने का अनुमान है. लेकिन, कुछ दिन बाद एक बार फिर लू के शुरू होने की संभावना है. आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक सुपौल, अररिया, किशनगंज ,पूर्णिया, कटिहार, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी आदि जिलों में अगले तीन दिन तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

पटना समेत सात जिलों में चली हीट वेव : खास बात यह है की आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को सात जगहों पर हीट वेव का असर रहा. सबसे अधिक अधिकतम तापमान डेहरी में 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा औरंगाबाद में 43.9, नवादा में 42.9, शेखपुरा में 42.6, हरनौत (नालंदा) में 42.4,पटना में 42.2, मोतिहारी (पूर्वी चंपारण )में 39.5, माधौपुर (पश्चिमी चंपारण )में 40.3 डिग्री तापमान रहा.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की ये वे इलाके हैं, जहां पारा सामान्य से पांच डिग्री अधिक रहा. जीरादेई (सीवान में ) 41.8, बांका में 41, वैशाली में 40.9 , जमुई में 41.4, शेखपुरा में 42.6 और गया में 43.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. इन स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री अधिक दर्ज किया गया है.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version