Site icon APANABIHAR

बिहार को भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, इस दिन से आंधी के साथ होगी बारिश!

apanabihar.com1 5 4

अप्रैल में ही भीषण गर्मी की मार झेल रहे बिहारवासियों के लिए गर्मी से राहत देने वाली खबर है. बता दे की मौसम विभाग (Met Department) ने अपने पूर्वानुमान में बिहार में अगले 24 घंटे में आंधी और वज्रपात के साथ बारिश की संभावना जताई है. इसके तहत उत्तर-पूर्वी बिहार (Bihar) में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, पश्चिम चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल में यह बारिश हो सकती है. हालांकि दक्षिण और पश्चिम बिहार में हीट वेव का कहर जारी रहेगा. इन इलाकों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री तक रहने की संभावना है.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

आपको बता दे की बिहार के दक्षिण और पश्चिम हिस्से में तपिश और लू से अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि इन इलाकों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहेगा जिससे हीट वेव का कहर जारी रहेगा. बीते 24 घंटे के दौरान बिहार में सबसे ज्यादा गर्म रोहतास जिला का डेहरी रहा. यहां अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगले दो दिन भी इस इलाके में बारिश की कोई संभावना नहीं है और तेज गर्मी जारी रहेगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सोमवार को औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. नवादा में 42.9 और शेखपुरा में 42.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा अलर्ट के बाद कंट्रोल रूम के जरिये सभी जिलों से फीडबैक लिया जा रहा है. साथ ही गर्मी को लेकर यहां नजर रखी जा रही है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version