Site icon APANABIHAR

PMAY: पीएम आवास का पैसा लेने के बाद भी नहीं बनाया घर? अब इस जिले में होगी कानूनी कार्रवाई

apanabihar.com7

अगर आपकी आय कम है और आप नया घर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो प्रधानमंत्री आवास योजना आपकी मदद कर सकती है। बता दे की बेगूसराय जिले के तेघड़ा प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के वैसे लाभार्थियों के विरूद्ध कार्रवाई की तैयारी की जा रही है जिन्होंने राशि लेकर आवास निर्माण का काम पूरा नहीं किया है। वैसे सभी लाभार्थियों को बीडीओ द्वारा जल्द काम पूरा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। बीडीओ संदीप पांडेय के अनुसार प्रखंड में 4708 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि मुहैया करायी गई लेकिन 749 लाभार्थियों ने अब तक आवास का काम पूरा नहीं किया है।

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

आपको बता दे की बीडीओ ने बताया कि ऐसे लोगों को पहले जागरूक कर काम पूरा करने की चेतावनी दी जा रही है। अगर इसका सार्थक परिणाम नहीं आता है तो सख्ती बरतते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दे की बीडीओ के अनुसार 51 लोगों के विरूद्ध नीलाम पत्र दायर कर चुके हैं। इसके साथ ही 400 लाभुकों के विरूद्ध रेड नोटिस तथा व्हाइट नोटिस भी दिया जा रहा है। इस कार्रवाई से आवास के लाभुकों में हड़कंप मचा हुआ है। 

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट की माने तो प्रखंड में एक गिरोह काम कर रहा है जो लाभुकों को खोज कर उन्हें राशि दिलाने व उससे कमीशन लेने का धंधा बना लिया है। अधिकारियों ने बताया कि ऐसे लोगों के विरूद्ध अभियान चलाकर सरकारी राशि की लूट को बंद किया जाएगा। दूसरी तरफ कुछ गरीब व निहायत ही जरूरतमंद लाभुकों का कहना है कि उन्हें आवास योजना के अंतर्गत जो राशि मिली वह काफी कम थी। 

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version