Site icon APANABIHAR

पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा बॉटलिंग प्लांट अब बिहार में, 11 महीने में बन कर हो गया तैयार, जाने खासियत

apanabihar.com2 13

बिहार में फैक्ट्री को लेकर लगातार बिहार के लोग मांग कर रहे ताकि बिहार के लोगों को रोजगार के लिए बिहार से प्लयन नहीं करना पड़े. बता दे की इसी बीच अब बिहार में एक शानदार पेप्सी प्लांट बनकर तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बेगूसराय जिले के बरौनी प्रखंड के असुरारी हवासपुर में 550 करोड़ रुपये से निर्मित पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह का उद्योग बिहार में पहली बार लगा है. आने वाले दिनों में बिहार में और भी उद्योग लगेंगे. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने प्लांट का जायजा लिया और उत्पादों की गुणवत्ता, क्षमता, रोजगार सृजन आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. इस प्लांट का निर्माण वरुण बेवरेजेज लिमिटेड ने किया है.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

पूर्व में रही केंद्र सरकार पर सीएम का आरोप : आपको बता दे की बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि बॉटलिंग प्लांट की शुरुआत हो गयी है. इतने कम समय में यहां उत्पादन शुरू हो गया है, यह बहुत बड़ी बात है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने एक-एक चीजों को देखा है, यह प्लांट बहुत बढ़िया है. यहां बननेवाले प्रोडक्ट का बिहार के बाहर भी लोग उपयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग के लिए हमलोग शुरू से लगे हुए थे.

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

महीने ही प्लांट ने उत्पादन शुरू कर दिया : खास बात यह है की बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अप्रैल, 2021 में बरौनी में पेप्सी के बॉटलिंग प्लांट के लिए जमीन दी गयी थी और पिछले महीने ही प्लांट ने उत्पादन शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग क्षेत्र में न सिर्फ बड़े निवेश के प्रस्ताव जमीन पर उतर रहे हैं, बल्कि रिकॉर्ड समय में औद्योगिक इकाइयां भी स्थापित हो रही हैं.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Exit mobile version