Site icon APANABIHAR

बिहार से वाराणसी, अयोध्या और अहमदाबाद के लिए बहुत जल्द चलेंगी एक्सप्रेस ट्रेनें

apanabihar.com 51

बिहार से रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की बिहार के गोपालगंज के लोगों के लिए खुशखबरी है. बहुत जल्द अब थावे जंक्शन से वाराणसी, अयोध्या और अहमदाबाद के लिए एक्सप्रेस टेनें चलेंगी. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से गुरुवार को गोपालगंज के सांसद सह जेडीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ. आलोक कुमार सुमन ने मुलाकात की है.

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

आपको बता दे की सांसद ने रेल मंत्री से लंबी दूरी के लिए ट्रेनों की मांग रखी. करीब डेढ़ घंटे तक चली बातचीत में सांसद ने एक्सप्रेस ट्रेनों की मांग रखते हुए कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर द्वारा मेरे पहल पर तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को विस्तारित करने के लिए स्वीकृति रेलवे बोर्ड को भेजी गई, लेकिन अब तक हरी झंडी नहीं मिली है.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

खास बात यह है की रेल मंत्री को सांसद ने बताया कि गोपालगंज जिले का थावे ऐतिहासिक शक्तिपीठ का केंद्र है. यहां देशभर से श्रद्धालु मां सिंहासिनी के दर्शन के लिए आते हैं. इसके अलावा खाड़ी देशों से सबसे ज्यादा रेवेन्यू गोपालगंज में आता है. थावे जंक्शन से वाराणसी, अयोध्या और अहमदाबाद के लिए कोई ट्रेन नहीं है. पूर्वोत्तर रेलवे यदि एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ-छपरा, छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस और अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेनों को थावे जंक्शन तक विस्तारित करता है तो रेलवे की काफी आय बढ़ेगी और गोपालगंज के लोगों को सफर करने में सहूलियत मिलेगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार
Exit mobile version