Site icon APANABIHAR

RedRail ऐप हुआ लॉन्च, आसानी से बुक होगा ट्रेन टिकट, जानिए यूज करने का तरीका

apanabihar.com 45

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की देश में ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद से भारतीय रेलवे के नियमों में लगातार बदलाव हो रहा है. बता दे की ट्रेन टिकट बुक करने के लिए अब आपको एक और नया ऐप मिलेगा. Make My Trip ग्रुप की कंपनी RedBus ने मंगलवार को RedRail ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप की मदद से आप ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं. कंपनी को उम्मीद है कि अगले 3 से 4 साल में उनकी ग्रॉस टिकट बुकिंग वैल्यू में इस नए ऐप की 10 से 15 परसेंट की हिस्सेदारी होगी. फिलहाल ऑनलाइनट ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए लोग डायरेकट IRCTC की वेबसाइट यूज करते हैं.

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

आपको बता दे की RedBus CEO प्रकाश संगम ने अपने एक बयान में कहा, ‘स्टैंड अलोन RedRail ऐप ऐसे वक्त पर लॉन्च हुआ है, जब बहुत संभावनाएं हैं. इस वक्त बस और ट्रेन दोनों ही सेगमेंट में पिछले दो साल से टिकट बुकिंग के लिए डिजिटल एडॉप्शन लगातार बढ़ रहा है. ऑनलाइन ट्रेन टिकट बुकिंग मार्केट में हर दिन पूरे देश में लगभग 10 लाख ट्रांजेक्शन होते हैं, जो एक बड़ी अपॉर्चुनिटी है.’

Also read: इस ट्रेन में मिलेगी कंफर्म टिकट, बिहार से पश्चिम बंगाल व कर्नाटक के लिए चलेगी ट्रेन

क्या है कंपनी की प्लानिंग? बताया जा रहा है की महामारी में टिकट बुकिंग के लिए लोगों ने डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की ओर रुख किया है. कंपनी को बस और ट्रेन यात्री के ओवरलैप का भी फायदा मिलेगा. लगभग 65 परसेंट बस से यात्रा करने वाला लोग ट्रेन और ट्रेन यात्री बस का भी इस्तेमाल करते हैं और कंपनी इस यूजर बेस का यूज RedRail को आगे बढ़ाने में कर सकती है.

Also read: मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र के रास्ते दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया

Also read: मुजफ्फरपुर और सहरसा से भी चल सकती है वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट व किराया

Exit mobile version