Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : बिहार के इन जिलो में अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश, जानें विभाग का ताजा अपडेट

apanabihar.com1 5 3

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही राहत भरी खबर है. वही मौसमविदों के पूर्वानुमान के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान बिहार का मौसम शुष्क बना रहा. सबसे कम तापमान 22.0 डिग्री सेल्सियस बक्सर के डेहरी में दर्ज हुआ. जबकि सर्वाधिक तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस औरंगाबाद एवं डेहरी में दर्ज किया गया है. मौसम विश्लेषक के अनुसार बिहार में पूर्वी एवं दक्षिणी पूर्वी हवा का प्रवाह सतह से 0.9 किलोमीटर तक बना हुआ है, जिसकी गति 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की है.  

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

किशनगंज में बारिश की संभावना : मीडिया रिपोर्ट की माने तो पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह बिहार के दक्षिणी भागों में सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है. इन मौसमी कारकों के प्रभाव से  बिहार के उत्तरी भाग के किशनगंज जिले के एक दो स्थानों पर अगले चौबीस घंटों में हल्की बारिश और  बूंदाबांदी का अनुमान है. इस क्षेत्र के स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

बिहार के इन जिलों में रहेगी लू की स्थिति : खास बात यह है की बिहार के दक्षिणी भागों की कुछ स्थानों यथा बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिले में चौबीस घंटों के दौरान लू चलने की संभावना है. ऐसे में इन जिलों के नागरिकों को लू से बचने के लिए उचित सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश
Exit mobile version