Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : पटना-औरंगाबाद-हरिहरंगज मुख्य पथ बनेगा फोरलेन, जल्द तैयार होगा इस सड़क का डीपीआर

apanabihar.com2 10

बिहार में इन दिनों सड़को का कम बहुत ही तेजी से चल रहा है. बता दे की पटना से औरंगाबाद होते हरिहरगंज तक सड़क फोरलेन होगा। इसकी जानकारी देते हुए शनिवार को सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया कि सड़क के फोरलेन बनाने के लिए केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले और उन्होंने इस सड़क को फोरलेन बनाने का आश्वासन दिया है। फोरलेन के लिए लोकसभा में मांग किए तो सकारात्मक जवाब मिला है। सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के द्वारा दिए आश्वासन के अनुसार अगले तीन से चार माह में इसका डीपीआर बनेगा। डीपीआर के फोरलेन के लिए स्वीकृति मिलेगी।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

आपको बता दे की इस सड़क के फोरलेन को लेकर पहले भी केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री से मिले थे। उत्तर कोयल नहर के बारे में सांसद ने कहा कि इस नहर के सौंदर्यीकरण पर अब रिवाइज प्राक्कलन के अनुसार करीब तीन हजार 42 करोड़ 27 लाख रुपये खर्च होगी। मेरी मांग पर बिहार सरकार ने इस नहर के बिहार क्षेत्र में पक्कीकरण की सहमति दे दी है। नहर के सौंदर्यीकरण कार्य में अब तेजी आएगी और शीघ्र निर्माण कार्य पूरा होगा। अंतिम छोर तक किसानों के खेतों को पानी मिलेगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

बताते चले की सांसद ने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर बनें और अपनी घर की वित्तीय प्रगति कर सकें, इसके लिए ग्रामीण इलाके की महिलाओं को स्वचालित सोलर चरखा देने की मांग सदन के माध्यम से केंद्र सरकार से की है। उन्होंने कहा की मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए निरंतर कोशिश जारी है।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version