Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : बिहार के सभी जिलों में बनेगा हेलीपैड, नाइट लैंडिंग के साथ बनेंगे हेलीपैड

apanabihar.com1 18

बिहार के हर जिले में बिहार सरकार विमान सेवा से जोड़ने को लेकर योजना अब तैयार कर रही है। यानी की बिहार के सभी जिले में हेलीपैड बनाए जाएंगे। बताया जा रहा है की यह व्यवस्था की जा रही है कि रात्रि के समय बिहार के सभी जिलों में हेलीकॉप्टर लैंडिंग हो सकेगा इससे कहीं नहीं आपदा के समय काफी मदद मिलेगी।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

खास बात यह है की रात्रि के समय हेलीकॉप्टर की लैंडिंग और उड़ान को ध्यान में रखते हुए और बिहार के सभी पुलिस लाइनों पर हेलीपैड की स्थापना की जाएगी जहां पर आओ नाइट लैंडिंग की भी व्यवस्था होगी. बता दे की इससे बिहार में बाढ़ और भूकंप जैसी आपदाओं में इससे लोगों की मदद से भी बेहद ही आसानी से हो सकी थी जिससे समय पर रहते हुए राहत कार्य पहुंच सकेगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन परियोजनाओं के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय ने 2022 से 2023 में जिलों के पुलिस लाइनों में नाइट लैंडिंग के साथ-साथ हेलीपैड बनाने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। वही इस परियोजना पर खर्च की बात की जाए तो इस परियोजना पर करीब करीब 24 करोड़ खर्च आने का अनुमान है, इसी प्रकार से हवाई अड्डा के प्रमुख निर्माण के लिए राज्य योजना से 172 करोड़ 16 लाख रुपया का प्रावधान भी किया गया है।

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version