Site icon APANABIHAR

राजधानी पटना में इस महीने से शुरू होंगे कई निर्माण, मिलेगा शानदार रोड, जाने…

apanabihar.com 12

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही राहत भरी खबर है. बता दे की इस साल जुलाई में राजधानी पटना में एक शानदार रोड का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा. इसी के साथ जुलाई में ही राजधानी पटना में कई ऐसे शानदार रोड का निर्माण शुरू किया जाना है, जो आने वाले समय में अपने आप में शानदार रोड के रूप में साबित होगा। बताया जा रहा है की इन रोड के बन जाने के बाद राजधानी पटना में कुछ हद तक जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसी साल जुलाई से लोकमान गंगा पथ जिसे हम मरीन ड्राइव के भी नाम से जानते हैं। इसी गंगा पथ का पहला फेज का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा जो कि दीघा से लेकर PMCH (Patna Medical college and Hospital) के बीच होगा। पीएमसीएच से गंगा पथ को जोड़ने के लिए अलग से लेन का निर्माण का कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है, लेन के निर्माण के लिए गार्डर बना लिए गए हैं और इनपर गार्डन रखने का काम किया जा रहा है।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

खास बात यह है की काम कर रहे इंजीनियरों की माने तो इसी महीने गार्डन चढ़ाने का काम पूरा कर लिया जाएगा और सड़क निर्माण का काम शुरू हो जाएगा. आपको बता दे की 1 जून के अंत तक सड़क निर्माण पूरा करने के बाद जुलाई से इसकी कनेक्टिविटी PMCH (Patna Medical college and Hospital) से हो जाएगी। वही गंगा पथ के निर्माण पूरा होने के बाद पीएमसीएच से जुड़ने के बाद पटना का पहला डबल डेकर रोड जो कि अशोक राजपथ में बनाया जाना है उसका भी निर्माण शुरू किया जाएगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

पटना में इस शानदार रोड चालू हो जाने से पटना के इन जगहों के लोगों को यातायात में सुविधा मिलेगी .

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

गोलघर, पटना म्यूजियम, पटना जू, गाँधी मैदान, मीठापुर, AN college, IGIMS Hospital, PMCH (Patna Medical college and Hospital), Patna Airport, कंकडबाग , कुम्हरार, अशोक राज पथ, गायघाट , राम कृष्ण नगर.

Exit mobile version