Site icon APANABIHAR

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! बिहार को मिलेगा चार शानदार नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे

apanabihar.com2 1

बिहार के नागरिको के लिए यह बहुत ही बड़ी खबर है. बता दे की अब बिहार में भी एक्सप्रेस-वे  बनाने की परियोजना पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। बताया जा रहा है की भारतमाला – 2 योजना के तहत बिहार को चार नया शानदार एक्सप्रेसवे का सौगात मिलने वाला है।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

आपको बता दे की बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि भारतमाला परियोजना-2 में बिहार को चार नया शानदार एक्सप्रेसवे का सौगात मिलेगा वहीं उन्होंने यह भी बताया कि जिन चार शानदार एक्सप्रेस-वे बिहार में बनाए जाएंगे। उसमें मुख्यतः गोरखपुर से सिलीगुड़ी के बीच ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे वाराणसी से कोलकाता के बीच ग्रीनफिल्ड  एक्सप्रेस, रक्सौल से हल्दिया के बीच ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस से और पटना आरा सासाराम ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

खास बात यह है की उन्होंने बिहार विधानसभा में विभाग बजट पर वाद विवाद के बाद सरकार की ओर से उन्होंने यह जवाब दिया है। इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी जानकारी दी है ,कि एशियन डेवलपमेंट बैंक की वित्त पोषण में 9 प्रमुख सड़कों के चौड़ीकरण के अलावा अटल पद हेतु एवं अन्य प्रमुख सड़कों प्रमुख शहरों का बाईपास का निर्माण सहित विभाग की अब तक की उपलब्धि एवं सभी विवरण प्रस्तुत किया, काल्पनिक तस्वीर।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट
Exit mobile version