Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : बिहार की इन ट्रेनों के AC कोच में इस माह लग जाएंगे पर्दे, जानें कब से मिलेगी कंबल-चादर की सुविधा

apanabihar.com1 35

बिहार के रेल यात्रियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की समस्तीपुर रेल मंडल से रवाना होने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में 31 मार्च तक वातानुकूलित कोच में पर्दे लग जायेंगे. फिलहाल वैशाली, बिहार संपर्क क्रांति, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में चरणवार पर्दा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है. 31 मार्च तक अधिकांश ट्रेनों के वातानुकूलित कोच में पर्दे लगाने का काम कर लिया जायेगा. कंबल और चादर मुहैया कराने में अभी और वक्त लग सकता है.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

निविदा की प्रक्रिया शुरू : आपको बता दे की फिलहाल विभाग सफाई के लिए निविदा की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इसमें टेंडर अपलोड करने के बाद कम-से-कम खुलने की समय सीमा 21 दिन की रहेगी. ऐसे में इसके बाद ही ट्रेनों में कंबल व चादर मुहैया कराने का काम आगे बढ़ सकेगा.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

महामारी में पर्दा, कंबल, चादर, तकिया की व्यवस्था हुई थी बंद : बताया जा रहा है की महामारी के पहले चरण में संक्रमण के खतरे को देखते हुए रेलवे ने एसी कोच में यात्रियों को पर्दा, कंबल, चादर, तकिया की व्यवस्था बंद कर दी थी. ऐसे में यात्री घर से लाये हुए पर्दे को टांग कर कोच में सफर करते थे. इस दौरान सफाई की व्यवस्था भी बंद कर डिपो में इन सामग्री को रख दी गयी थी.

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version