Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Alert: बिहार में बदल रहा है मौसम का मिजाज, औरंगाबाद, गया और कैमूर में लू को लेकर अलर्ट

apanabihar.com2 21

बिहार में सुबह गर्मी और रात में ठंडी हवाओं के बहने का सिलसिला थमने जा रहा है. बता दे की बिहार में 24 घंटे के दौरान मौसम शुष्क बना रहा. सबसे कम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस बिहार के गया में दर्ज किया गया. बिहार का औसत न्यूनतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस बक्सर में दर्ज हुआ. औसत अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 36 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 31 मार्च से लेकर 2 अप्रैल के बीच बिहार के उत्तर पूर्वी भागों के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी की भी संभावना है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

आपको बता दे की बिहार में दक्षिण पश्चिम भागों को छोड़कर सभी भागों में पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है. इसकी गति 6 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा है. केवल दक्षिण पश्चिम भागों में पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बिहार में अभी दो दिनों तक शुष्क बना रहेगा. एक अप्रैल 2022 को औरंगाबाद, गया, कैमूर में लू की भी संभावना है. दिन एवं रात के तापमान में अभी दो दिनों तक कोई खास परिवर्तन नहीं होगा. इसके बाद अगले दो दिनों तक तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

बिहार के इन जिलों में हो सकती है बारिश : बताया जा रहा है की बिहार के अन्य शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि बारिश को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, 31 मार्च से दो अप्रैल तक बिहार के उत्तर पूर्व भाग के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, कटिहार, सहरसा और पूर्णिया के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. 

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version