Site icon APANABIHAR

बिहार में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश दिलाएगी गर्मी से राहत, जानें विभाग का ताजा अपडेट

apanabihar.com1 32

बिहार में बारिश को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसके तहत बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश का पुर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, 30 मार्च के बाद बिहार के मौसम(Bihar Mausam) में बड़े बदलाव होने के आसार है. पूर्वी हवा के प्रभाव के कारण 30 मार्च को राज्य के पूर्वी इलाकों में हल्की बारिश के साथ बूंदाबांदी होगी. 25 KM प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने वाली हवाओं की वजह से मौसम थोड़ा ठंडा होगा. बादलों के बीच हवा की तेज रफ्तार और बारिश के कारण तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है. मार्च के अंतिम सप्ताह में मौसम काफी सुहावना होगा.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

पछुवा का बना हुआ है प्रभाव : आपको बता दे की मौसम विभाग का कहना है की बिहार में अभी भी पछुआ हवा का प्रभाव बना हुआ है. इस कारण से बिहार का मौसम अगले 4 दिनों तक शुष्क बने रहने की संभावना है. रविवार 27 मार्च से उत्तर एवं पूर्वी भाग में पूर्वी हवा भी स्थापित हो रही है. वर्तमान में बिहार में पछुआ हवा चल रही है. तेज़ धुप की वजह से सुबह से ही गर्म हवा चलने लगती है जिससे आम लोगो को काफी दिक्कत होती है.

Also read: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, जाने अपने जिले का हाल

तेज़ रफ़्तार से चलेगी हवा : जानकारों की माने तो अगले 2 से 3 दिनों तक बिहार के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है. इसके बाद पूर्ण रुप से पूर्वी हवा के स्थापित हो जाने के कारण तापमान अपने सामान्य के आस पास पहुंच जाने की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 24 में तेज़ रफ़्तार से हवा चलने की भी बात की है. अगले 24 घंटों में 25 KM प्रति घंटे की तेज़ रफ़्तार से हवा चल सकती है.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में आंधी-बारिश से दूर हुई गर्मी, इन जिलों में फिर होगी बारिश
Exit mobile version