Site icon APANABIHAR

बिहार में फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, फटाफट जानें आज का रेट

apanabihar.com1 30

देश के पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद से पेट्रोलियम पदार्थों के रेट लगातार बढ़ रहे हैं. वही देश में शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Rate Today) में तकरीबन 1 रुपया प्रति लीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है. पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 82 पैसे और डीजल के दाम प्रति लीटर 80 पैसे तक बढ़ गए हैं. पेट्रोल ओर डीजल की नई दरें 25 मार्च 2022 को सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई हैं. पिछले 4 दिनों में डीजल-पेट्रोल की कीमत में 3 बार बढ़ोतरी की जा चुकी है. वाहन चालकों के साथ ही आमलोगों की जेब पर इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 107.55 रुपये से बढ़कर 108.37 रुपये प्रति लीटर हो गई है. खास बात यह है की डीजल भी अब 92.69 रुपये के बजाय 93.49 रुपये में एक लीटर मिलेगा. बता दें कि इससे पहले 22 और 23 मार्च को भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए थे. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव के चलते लंबे समय तक पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें नहीं बढ़ाई गई थीं. चुनाव परिणाम आने के बाद मंगलवार को पेट्रोल 80 तो डीजल के दाम 81 पैसे तक बढ़ा दिए गए थे. गत बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल में 75 और 73 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आमलोगों पर महंगाई की मार : बताया जा रहा है की पेट्रोलियम उत्‍पादों की कीमतों में वृद्धि का असर सीधे तौर पर आमलोगों की जेब पर पड़ता है. कार और बाइक चालकों को अब ईंधन पर ज्‍यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. वहीं, ट्रक चालकों को भी ज्‍यादा पैसा चुकाना होगा. ट्रकों के जरिये व्‍यापक पैमाने पर आम जरूरत की चीजों की आपूर्ति की जाती है.

Exit mobile version