Site icon APANABIHAR

बिहार में पड़ने वाली है भयानक गर्मी, जमुई में पारा पहुंचा 39 डिग्री के पार, पढ़ें विभाग का ताजा अपडेट

apanabihar.com 65

अभी मार्च का महीना चल रहा है. अभी हल्का ही गर्मी पर रही है. लेकिन कुछ दिनों के बाद बहुत ही तेज गर्मियों का मौसम आने वाला है. लेकिन बिहार में सुबह गर्मी और रात में ठंडी हवाओं के बहने का सिलसिला थमने जा रहा है. हर दिन तापमान (Bihar temperature) बदल रहा है. कई घरों में तो वक्त से पहले ही एसी और कूलर चालू हो गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में पारा तेजी से चढ़ेगा. मौसम विभाग (meteorological department) की माने तो शनिवार को सबसे अधिक तापमान 39.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि बांका में पारा 39.5 डिग्री रहा. वहीं पटना समेत ज्यादातर जिलों में भी तापमान बढ़ता ही जा रहा है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

झेलना पड़ेगा गर्मी का प्रकोप : आपको बता दे की राज्य के लोगों को जल्द ही गर्मी का कहर झेलना पड़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार के अधिकांश हिस्सों में अगले कुछ दिनों के दौरान भीषण गर्मी का असर दिखने लगेगा. कई हिस्सों में तापमान तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में आने वाले दिनों में बिहार में लू (hot wind) चलने की भी संभावना है. बिहार में औसत अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री के आसपास पहुंच चुका है. अगले कुछ ही दिनों में राज्य में पारा 40 के पार पहुंचने की बात कही जा रही है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

तापमान के मामले में जमुई आगे : मीडिया रिपोर्ट की माने तो शनिवार को जमुई का तापमान (Jamui Temperature) सबसे अधिक रहा. यहां पारा 39.9 डिग्री तक पहुंच गया है. दूसरे नंबर बांका जिला रहा, यहां तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गयाय राजधानी पटना में 37.4 डिग्री, वैशाली में 37.4, मुजफ्फरपुर में 37 डिग्री, बेगूसराय में 36 डिग्री, भोजपुर में 37.6, बक्सर में 36.9 डिग्री, गया में 37.1 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि रात के तापमान में अभी लोगों को थोड़ी राहत है. न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहा.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
Exit mobile version