Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर: बिहार बोर्ड से इंटर पास करने वाली हर लड़की को मिलेगा 25 से 40 हजार, जाने पूरा प्रोसेस

apanabihar.com5 6

Bihar Result 2022: बिहार बोर्ड (Bihar Bord) ने इंटरमीडिएट का परिणाम (Result) घोषित कर दिया है. बिहार (Bihar) के (Education Minister) शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (vijay kumar choudhary) व बिहार बोर्ड के अध्यक्ष (BSEB Chairman) आनंद किशोर (Anand Kishor) ने आधिकारिक रूप से रिजल्ट घोषित कर दी । अच्छी खबर यह है कि बिहार में इंटर की परीक्षा पास करने वाली छात्राएं बिहार सरकार के ओर से 25 हज़ार से लेकर 40 हजार रुपये तक पाने की हकदार हैं. खास बात यह है की बिहार सरकार की इस योजना का नाम मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना (Mukhyamantri Kanya Uthan Yojana) है. 

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

जरूरी दस्तावेज

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

पात्रता

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

प्रक्रिया

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

खास बात ये है कि इस आवेदन से आपको 25 हजार रुपये मिलेंगे. तीन दिन पहले रिजल्ट आएं, इसलिए अभी इसके फॉर्म भरने की तारीख का एलान नहीं हुआ है.

आखिर 40 हजार रुपये किसे मिलेंगे? जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति-जन जाति की लड़कियां अगर फर्स्ट डिविजन से इंटर पास करती हैं तो उन्हें 15 हजार रुपये अतिरिक्त मिलेंगे. इसका मतलब है की उन्हें कुल 40 हजार रुपये मिलेंगे. ये राशि कल्याण विभाग देता है. इसके लिए अलग से फॉर्म भरना होता है.

Exit mobile version