Site icon APANABIHAR

बिहार के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, बिजली बिल पर नहीं लगेगा ढाई प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स

apanabihar.com 59

बिहार के बिजली उपभोक्ता के लिए यह बहुत ही राहत भरी खबर है. खास बात यह है की बिहार के मुजफ्फरपुर में शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है. बिजली बिल पर ढाई फिसदी निगम के अतिरिक्त टैक्स का जो बोझ पड़ने वाला था, वह फिलहाल टल गया. नगर आयुक्त के आग्रह को विद्युत विनियामक आयोग ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि यह मामला नगर विकास विभाग व वित्त विभाग के बीच विचाराधाीन है. जब तक दोनों विभाग संयुक्त रूप से इस पर निर्णय नहीं लेंगे. इसे लागू करना उचित नहीं है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

आपको बता दे की 23 सितंबर को नगर आयुक्त द्वारा विनियामक आयोग को पत्र लिख मांग की गयी थी, लेकिन आयोग ने इसे खारिज कर दिया है. वही नगर आयुक्त ने कहा था कि नगर विकास विभाग ने बिजली उपभोक्ताओं से ढाई फीसदी अतिरिक्त कर वसूलने की अधिसूचना जारी की है. बताया जा रहा है की बार-बार स्मार-पत्र देने के बावजूद बिजली विभाग उपभोक्ताओं से न तो टैक्स की वसूली कर रहा है और न ही राशि निगम को दे रहा है. नगर आयुक्त ने आयोग से आग्रह किया था कि वे इस संबंध में आदेश जारी करें.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

वित्त विभाग प्रस्ताव को कर चुका है वापस : खास बात यह है की विद्युत विनियामक आयोग के सचिव रामेश्वर दास का कहना है की बिजली उपभोक्ताओं से टैक्स वसूली की अधिसूचना नगर विकास विभाग की है. इस मामले में नगर विकास विभाग व वित विभाग को निर्णय करना है. उन्होंने कहा कि यदि शहरी उपभोक्ताओं से शेष वसूलना है, तो इस पर नगर विकास विभाग व वित्त पहले आपसी सहमति बनाएं. खबरों की माने तो इस मामले को नगर विकास विभाग को वापस कर दिया गया है. और विभाग के प्रधान सचिव को इस संबंध में कदम उठाने की जरूरत है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Exit mobile version