Site icon APANABIHAR

होली में गर्मी की मार झेलेगा बिहार, दिन में तीखी धूप के बाद रात का भी बढ़ेगा तापमान, पढ़ें विभाग का ताजा अपडेट

apanabihar.com1 21

अभी मार्च का महीना चल रहा है. अभी हल्का ही गर्मी पर रही है. लेकिन कुछ दिनों के बाद बहुत ही तेज गर्मियों का मौसम आने वाला है. लेकिन बिहार में सुबह गर्मी और रात में ठंडी हवाओं के बहने का सिलसिला थमने जा रहा है. वही फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह से ही दस्तक दे रही गर्मी आने वाले दिनों में बिहार के लोगों को तपाती दिखेगी. पछुआ के कारण तापमान में अब बढ़ोतरी देखी जा रही है. मध्य और पश्चिमी भारत में बने प्रति चक्रवात की वजह से बिहार के तापमान में गुरुवार से अप्रत्याशित वृद्धि होने के आसार हैं. पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार से शुक्रवार के बीच अधिकतम दो से चार डिग्री का इजाफा संभावित है. हालांकि प्रति चक्रवात का असर बुधवार से ही देखने को मिला.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

तपिश के बीच होगी होली 2022 : आपको बता दे की होली 2022 में मौसम (Holi Weather) का मिजाज तल्‍ख रहने का अनुमान है. बताया जा रहा है की त्योहार के दिन भी लोगों को तपिश झेलना पड़ेगा. पूरे बिहार में रात और दिन का तापमान दो से छह डिग्री सेल्सियस ऊपर तक पहुंच गया है. बिहार में सबसे गर्म स्थान बांका रहा. यहां तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

शहरों का तापमान : बिहार में सर्वाधिक गर्म स्थानों में शुमार भागलपुर में उच्चतम तापमान 36 डिग्री, शेखपुरा में 36.9, जमुई में 36.4, बक्सर में 36 , वैशाली में 36.2, सीतामढ़ी पुपरी में 36.1, हरनौत नालंदा में 36.3, पटना में 35.6, फॉर्बिसगंज में 35.2 ,मोतिहारी में 35, पश्चिमी चंपारण माधौपुर में 35.9, बेगूसराय में 35.5 और नवादा में 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना
Exit mobile version