Site icon APANABIHAR

बिहार के इन 18 जिलों में 822 करोड़ रुपये से बनेंगे सड़क और पुल, जानिए किन जिलों को मिलेगा लाभ

apanabihar.com1 20

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. जैसा की हम सब जानते है की बिहार में इस समय सड़को का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है की. खास बात यह है की बिहार सरकार ने बिहार में सड़क और पुल निर्माण के लिए 822 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार के लग-भग 28 जिलों में सड़क और पुल की स्थिति और भी पहले से बेहतर हो जाएगी. आपको बता दे की बिहार के इन ज़िलों में पुल का निर्माण होना है। उसमें मुख्यतः सारण, गोपालगंज, भोजपुर, जहानाबाद, पटना, सिवान, दरभंगा, कटिहार, गया और मधुबनी जिला शामिल है। खास बात यह है की इन सभी पुल के निर्माण पर करीब 103.42 करोड रुपए की स्वीकृति दी गई है। 104.4 करोड़ की लागत से करीब 10 जिलों में पुल का निर्माण होगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

जानकारी के लिए बता दे की बिहार के जिन जिलों में सड़क का निर्माण होना है वह सारण, गोपालगंज, भोजपुर, आरा से सलेमपुर और रोहतास, सासाराम, जहानाबाद, पटना, सिवान इसके अलावा दरभंगा, कटिहार, गया, मधुबनी में सड़क का निर्माण किया जाएगा. वही राजधानी पटना में गंगा पथ वे में 470 करोड़ की लागत से शानदार एलिवेटेड रोड का भी निर्माण किया जाएगा इसका निर्माण को लेकर कैबनेट की भी मंजूरी मिल चुकी है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version