Site icon APANABIHAR

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! इन जिलों में 822 करोड़ रुपये से बनेंगे सड़क और पुल

apanabihar.com 46

बिहार के लोगों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. जैसा की हम सब जानते है की बिहार में इन दिनों सड़को का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है की. खास बात यह है की बिहार सरकार ने बिहार में सड़क और पुल निर्माण के लिए 822 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गयी. इसके लिए नाबार्ड से ऋण मिल सकेगा. बता दे की पुलों के निर्माण के लिए कुल 103.42 करोड़ की स्‍वीकृति दी गयी है, जिनमें 71.31 करोड़ का ऋण मिलेगा. इस राशि से 10 जिलों में पुलों का निर्माण किया जायेगा.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की बिहार के सारण में चैनमा-चैनपुर सड़क, गोपालगंज में सीवान-बड़हरिया-सरफरा सड़क, भोजपुर में आरा-सलेमपुर व आरा-सासाराम सड़क, रोहतास में नासीरगंज बाजार भाग सड़क, सासाराम-तिलौथू सड़क, अमरा तालाब सड़क, जहानाबाद में मखदुमपुर-सोनवां-हुलासगंज सड़क, पटना में बाढ़ शहरी-सरमेरा सड़क, सीवान में बदरजीमी-कैलगर सड़क बनाने की योजना है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार के दरभंगा में ननोरा-मोहम्‍मदपुर सड़क, कटिहार में बेलोरी बाजार- सोनैली बाजार सड़क, बस्‍तौल-कुसियारी-सोनैली सड़क, कदवा प्रखंड मुख्‍यालय से चौकी सड़क, गया में डुमरिया-इमामगंज-बांके बाजार-करमैन-मोड़-गुरुआ-मथुरापुर-गुरारु-अहियापुर-टेकारी-मानीकपुर सड़क और मधुबनी में रहिका-बेनीपट़टी-पुपरी सड़क, खजौली-बसोपटटी-हरलाखी में भी सड़क शामिल हैं.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

खास बात यह है की पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि गंगा पथ के नुरुद्दीन घाट से धर्मशाला घाट तक करीब 2.9 किमी लंबाई में गंगा के कटाव के कारण एट ग्रेड सड़क का निर्माण किया जाना मुश्किल था. वहां करीब 470 करोड़ रुपये से एलिवेटेड सड़क बनेगी. बिहार में सड़क और पुल का निर्माण कराये जाने के लिए बिहार सरकार संसाधन जुटाने के लिए कृत संकल्‍प है.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Exit mobile version