Site icon APANABIHAR

मार्च से ही बिहार के लोगों को सताने लगी गर्मी, 34 डिग्री तक पहुंचा पारा, जानें विभाग का ताजा अपडेट

apanabihar.com3 10

बिहार में बढ़ता तापमान मार्च के महीने में ही लोगों को गर्मी सताने लगा है. खास बात यह है की बिहार में रात के समय तापमान ठीक है लेकिन दिन में पारा 34 डिग्री तक पहुंच गया है. जानकारों की माने तो बिहार में पछुआ हवा के साथ ही सूर्य भी अपने तेवर में है. वही सोमवार के दिन बिहार का पारा 34 डिग्री दर्ज किया गया है. आने वाले पांच दिनों की बात करें तो बिहार का पारा 36 डिग्री सेल्सियस तक भी जाने का पूर्वानुमान है. अब इसी तरह धीरे-धीरे तापमान में आगे भी बढ़ोतरी होगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

आपको बता दे की पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) का कहना है की सोमवार को राजधानी पटना का तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रोहतास को छोड़ बिहार के अधिसंख्य शहरों के अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई. अभी इसी तरह तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. भागलपुर और बक्सर सोमवार को बिहार का सबसे ज्यादा गर्म स्थान रहा. यहां अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बिहार के प्रमुख शहरों में आज का तापमान देखें : बता दे की राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. सुबह में आंशिक बादल छाए हैं. वहीं रात में आसमान साफ रहेगा. भागलपुर की बात करें तो यहां का अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version