Site icon APANABIHAR

जल्द पूरा होगा हाजीपुर-छपरा एनएच 19 सड़क निर्माण, जाने पूरी खबर

apanabihar.com1 16

बिहार में इस समय सड़क का निर्माण बहुत ही तेजी से चल रहा है. खास बात यह है की बिहार के हाजीपुर-छपरा एनएच 19 सड़क निर्माण में जमीन की बाधा दूर कर ली गयी है. वही काम करने वाली एजेंसी को आर्थिक मदद की जा रही है. जानकारों की माने तो इस सड़क काम अगले साल तक पूरा हो जायेगा. इस पथ से जुड़ा पटना- हाजीपुर पुल का भाग 2024 के सितंबर में पूरा हो जायेगा.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

आपको बता दे की बिहार विधान परिषद में सोमवार को केदार पांडेय के अल्पसूचित प्रश्न का जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि हाजीपुर-छपरा भाग में छपरा से मांझी तक के 14 किमी में काम पूरा हो चुका है, लेकिन छपरा से हाजीपुर के 65 किमी का काम एनएचएआइ ने बीओटी (ब्यूल्ड ऑपरेट एंड ट्रांस्फर ) मोड में ऐजेंसी को दिया था.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस भाग के 80 गांवों में जमीन की समस्या थी. समय पर भू-अर्जन नहीं हो सका. बताया जा रहा है की इस कारण मामले में विवाद हो गया. जिसका निराकरण हो गया, लेकिन एजेंसी को पैसे की कमी हो गयी. इसके कारण एजेंसी ने काम रोक दिया था. उसके बाद एनएचएआइ ने 2019 में फिर पहल की और 2020 में एजेंसी को वित्तीय सहायता देने का फैसला हुआ. खास बात यह है की अब सारी बाधाएं दूर हो गयी हैं और तय समय पर काम करने के हिसाब से काम चल रहा है.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Exit mobile version