Site icon APANABIHAR

बिहार के लोग तपती गर्मी के लिए हो जाएं तैयार, तेजी से बढ़ने वाला है पारा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

apanabihar.com 20

अभी मार्च का महीना चल रहा है. अभी हल्का ही गर्मी पर रही है. लेकिन कुछ दिनों के बाद बहुत ही तेज गर्मियों का मौसम आने वाला है. लेकिन बिहार में सुबह गर्मी और रात में ठंडी हवाओं के बहने का सिलसिला थमने जा रहा है. वही फरवरी महीने के आखिरी सप्ताह से ही दस्तक दे रही गर्मी आने वाले दिनों में सूबे के लोगों को तपाती दिखेगी. ऐसे में अपने घर के पंखे, कूलर व एसी को चेक करा लें कि वे ठीक हैं या नहीं.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की मौसम वैज्ञानिक का कहना है की पांच दिनों बाद बिहार का पारा 33 से 34 डिग्री तक पहुंच सकता है. दरअसल, बिहार में पछुआ हवा का प्रवाह बना हुआ है. इस कारण बिहार में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क होने के साथ आसमान साफ रहेगा. ऐसे में पारा में तेजी से वृद्धि होगा. 

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

बिहार का अररिया रहा सबसे गर्म जिला : वही अगर मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो बिहार में बीते 24 घंटों के दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान में काफी अंतर देखने को मिला है. बीते 24 घंटों में गया और औरंगाबाद का न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33.8 डिग्री सेल्सियस अररिया में दर्ज किया गया. जबकि, औसत पारे की बात करें तो राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 14-16 डिग्री के बीच और अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version