Site icon APANABIHAR

Anand Mahindra का ये ट्वीट हो गया वायरल, लोगों को पसंद आया आईडिया

apanabihar.com3 3

सोशल मीडिया पर बड़ी से बड़ी कार कंपनी के मालिक एक्टिव रहते हैं. जब भी कोई कार का मोडल लॉन्च होने वाला होता है तो कंपनी अपने मॉडल्स की एक झलक सोशल मीडिया पर भी डाल देती है. ऐसे ही महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ( Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. ख़ास बात यह है कि आनंद महिंद्रा ट्विटर पर अपनी बात रखते तो हैं. बता दे की महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर अपने दिलचस्प ट्वीट को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं। आनंद महिंद्रा कोई न कोई ऐसा ट्वीट करते हैं, या किसी ट्वीट को रीट्वीट करते हैं जो तेजी से वायरल होने लगता है। आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है। यह फोटो दक्षिण कोरिया की है, जिसमें कोरिया के हाई वे पर सोलर सिस्टम के प्रयोग को दिखाया गया है। उद्योगपति ने नितिन गडकरी को भी इस वीडियो में टैग किया है।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

ट्वीट में क्या है : बता दे की आनंद महिंद्रा ने दक्षिण कोरिया के ट्रैफिक सिस्टम का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें हाई-वे के दोनों तरफ गाड़ियों के लिए रास्ता है, पर सड़क के बीच में सोलर पैनलों से ढका एक साइकिल का रास्ता है। इसका एक फायदा यह है कि साइकिल से चलने वाले लोग छांव में चलेंगे और गर्मी से बचाव होगी, साथ ही वे ट्रैफिक से भी बच रहे हैं, दूसरी ओर इस सिस्टम से लोगों को स्वच्छ ऊर्जा मिलेगी। आनंद महिंद्रा को ये आईडिया इसलिए पसंद आया क्योंकि बेहतर समझ से मोटर वाहन चलाने वाले, साइकिल से चलने वाले सबका फायदा हो रहा है, साथ ही सोलर उर्जा का भी लाभ मिल रहा है।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

महिंद्रा ने गडकरी को टैग किए गए ट्वीट में क्या लिखा है : आपको बता दे की आनंद महिंद्रा ने लिखा, “वाह! क्या आईडिया है, हम ऐसे ही नहरों को ढककर काम करते रहे हैं, लेकिन इस तरह से कवरेज का दायरा बड़ा होगा। यह देखने लायक है, हालांकि साइकिल चलाने वाले एक्सप्रेसवे का उपयोग न करें। और कौन जानता है, शायद इस दिलचस्प तरीके के चलते साइकिल चलाने वालों की संख्या में वृद्धि आये। आनंद महिंद्रा दक्षिण कोरिया के इस आईडिया से काफी प्रभावित हुए।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Exit mobile version